Skip to content

केजरीवाल राज में दिल्ली बना झीलों का शहर वेनिस। मानसून 2023।

भारत की राजधानी दिल्ली, मानसून की पहली बारिश में ही पानी – पानी हो चुकी है। दिल्ली के लगभग सभी हिस्सों में जल भराव देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग येलो अलर्ट जारी करके शनिवार को ही लोगो को सावधान कर दिया था। प्रशासन, मौसम विभाग की बातो को गहराई से नहीं लिया। परिणाम, सुबह शुरू हुई बारिस, इतना तहलका मचाया कि जनजीवन अस्त – व्यस्त हो गया। पिछले 24 घंटा में 126.1mm की बारिश दर्ज की गई है जो पिछले 10 वर्षो में नही हुई थी मतलब रिकॉर्ड तोड बारिस हुआ है।

बारिश में फंसे हुए लोग मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को फोटो और वीडियो भेज रहे है और साथ ही साथ सोशल मीडिया पर भी शेयर कर रहे है। अपोलो हॉस्पिटल हो या सेंट्रल दिल्ली का कनॉट प्लेस, दिल्ली विश्वविद्यालय हो या नॉर्थ कैंपस, दुकान/सड़क/घर या बाजार हरेक तरह पानी हो पानी देखने को मिल रहा है। इस बारिस से उपजी समस्याओं के कारण “कनॉट प्लेस मार्केट एसोसिएशन” ने अपनी आपत्ति जताई है।

कुछ वीडियो को देखिए जिसे ट्विटर यूजर द्वारा डाला गया है!

Rosy नामक यूजर का मुख्यमंत्री पर कटाक्ष।।

ये एक दूसरा ट्विटर यूजर है जिन्होंने दिल्ली का ताजा अपडेट शेयर किया है।

जहां इस बारिस ने “दिल्ली सरकार और प्रशासन” के हौसले को ठंडा कर दिया है वही पर तापमान में भी 8 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। अभी तो मौसम साफ है लेकिन अगले दो दिन तक बारिश होने की संभावना मौसम विभाग द्वारा जताया गया है इसलिए मौसम विभाग रेड अलर्ट जारी कर रखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Translate »

Discover more from News special

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading